‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज से पहले विवादों में घिरी, एमपी में फिल्म पर लगी रोक

मध्य प्रदेश में पू्र्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म रिलीज पर रोक लगा दी है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है, मध्य प्रदेश सरकार ने इसे रिलीज से पहले देखने और इसमें से विवादित कंटेंट हटाने की मांग रखी है. कांग्रेस के मुताबिक फिल्म को ‘भारतीय जनता पार्टी ने राजनीतिक हथियार बना लिया है.’ साथ ही कांग्रेस ने भाजपा पर फिल्म को फंड करने का भी आरोप लगाया है.

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ 11 जनवरी 2019 को रिलीज होने जा रही है. गुरुवार को ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है. वहीं जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ पूरे राजनीति जगत में फिल्म के ट्रेलर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. जहां एक ओर कांग्रेस फिल्म पर भाजपा का प्रभाव बता रही है, वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी है. कई बीजेपी दिग्गजों ने भी फिल्म का ट्रेलर अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर करते हुए कांग्रेस के खिलाफ हमला शुरू कर दिया है. खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर को पत्र लिखकर अपनी आपत्त‍ि दर्ज कराते हुए रिलीज से पहले फिल्म दिखाने को कहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर जारी किया गया है. यह फिल्म मनमोहन सिंह पर लिखी गई किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को रुपहले पर्दे उतरा गया है. फिल्म में लीड रोल में अनुपम खेर नजर आ रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर देखकर आप भी दंग रह जायेंगे. सोनिया गाँधी के रोल को देखकर आपकी आंखे धोखा खा सकती है. पहली नज़र में देखने पर आपको सच में सोनिया गाँधी ही नज़र आती है. ऐसा नहीं लगता की उनके रोल को किसी अभिनेत्री ने किया है. वही दूसरी तरफ अनुपम खेर का लुक हूबहू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिलता जुलता नज़र आ रहा है. दोनों ही किरदार फिल्म के मुताबिक दमदार रोल निभा रहे है. फिल्म रिलीज से पहले इसके बारे में हर छोटी-बड़ी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फिल्म के ट्रेलर को देखकर ऐसा लग रहा है कि सभी कलाकारों ने बुक में बताई गई बातों को पर्दे पर बाखूबी उतारने की कोशिश की है.

फिल्म में अक्षय खन्ना भी अहम रोल में नजर आने वाले हैं. ट्रेलर का पहला डायलॉग है, मुझे तो डॉक्टर साब भीष्म जैसे लगते हैं जिनमें कोई बुराई नहीं है. पर फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए. इसे सुनने के बाद आपकी इस फिल्म में दिलचस्पी और बढ़ जाएगी. इस ट्रेलर के और भी कई डायलॉग्स बहुत जबरदस्त हैं.

Related posts

Leave a Comment